नागालैंड और मेघालय के चुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार



लखनऊ/नई दिल्ली(डेस्क) -  भारतीय जनता पार्टी ने नगालैंड और मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

बीजेपी ने मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए 60 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, वहीं पार्टी ने नागालैंड विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी नगालैंड में पार्टी नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी। इसके तहत एनडीपीपी के खाते में 40 और भाजपा के खाते में 20 सीटें गई हैं।

बता दें कि मेघालय में भाजपा पहली बार अपने बूते सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की अध्यक्षता में बुधवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में इन नामों को अंतिम रूप दिया गया है । भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए भी गुरुवार को अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

वहीं पार्टी के नगालैंड प्रभारी नलीन कोहली ने बताया कि भाजपा ने जिन 20 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है उनमें से 11 सीटों पर पार्टी के वर्तमान विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है। पार्टी ने एक मौजूदा विधायक का टिकट काटा है। उन्होंने बताया कि 2018 के पिछले विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने चार उम्मीदवारों को फिर से टिकट दिया गया है जबकि पांच नए चेहरों को मैदान में उतारा गया है।