भारत ने 6 विकेट से जीता दूसरा टी-20, सीरीज 1-1 की बराबरी पर



लखनऊ - टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। सीरीज का तीसरा मुकाबला एक फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 99 रन का स्कोर बनाया था । इसके जवाब में भारतीय टीम ने 6 विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच में मिली जीत के बाद भारत ने सीरीज पर 1-1 की बराबरी कर ली है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने रांची में खेले गए मैच में जीत हासिल की थी।

न्यूजीलैंड की टीम पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान के साथ 99 रन ही बना पायी। टीम के लिए सबसे ज्यादा 19 रन कप्तान सेंटनर ने बनाए, उन्होंने 23 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका भी लगाया। ओपनर फिन ऐलन 11 रन बनाकर आउट हुए. कॉनवे भी 11 रन ही बना सके। चैंपमैन 21 गेंदों में 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ग्लेन फिलिप्स 5 रन बनाकर आउट हुए. डेरिल मिशेल भी कुछ खास नहीं कर सकेय वे 8 रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने दो विकेट चटकाए। कप्तान हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्‌डा, युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर के हिस्से एक-एक विकेट आया।

100 रनों का लक्ष्य भारत ने एक गेंद रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा नाबाद 26 रन बनाए। ईशान किशन ने 19 रन जोड़े। माइकल ब्रेसवेल और ईश सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला।