रायपुर में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया



  • तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

लखनऊ(स्पोर्ट्स डेस्क) - टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गए मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 108 रन पर समेट दिया जिसको टीम इंडिया ने 109 के टारगेट को 20.1 ओवर में हासिल कर लिया।

टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 51 रनों की पारी खेली, भारतीय कप्तान ने 50 गेंदों पर 51 रन बनाए। इसके अलावा शुभमन गिल 40 रन जबकि ईशान किशन 08 रन पर नाबाद लौटे।  शुभमन गिल ने अपनी पारी में 6 चौके जड़े, वहीं विराट कोहली ने 11 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी जिन्होंने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके । इसके अलावा हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 कामयाबी मिली। वहीं मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।  

इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 जून को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें तीन मैच की टी20 सीरीज खेलेंगी।