अरुणाचल प्रदेश पहुंचे राजनाथ सिंह ने चीन को दिया कड़ा संदेश, बोले- किसी भी स्थिति के लिए तैयार भारत



लखनऊ(एजेंसी) - रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को BRO द्वारा निर्मित कई प्रोजेक्ट्स को राष्ट्र को समर्पित किया। इन प्रोजेक्ट्स के निर्माण से LAC तक भारतीय सेना की पहुंच और आसान हो गई है।

बता दें कि तवांग में भारत और चीन के सैनिकों की झड़प के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहली बार अरुणाचल प्रदेश पहुंचे हैं। इस दौरान रक्षामंत्री ने चीन को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि भारत किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि बीआरओ हमारी सेना के साथ चल रहा है। मैं BRO और ‘Bro’ यानी भाई के इस्तेमाल पर कंफ्यूज होता था, लेकिन वे जो काम कर रहे हैं, उसे देखने के बाद वे वास्तव में हमारे सशस्त्र बलों और लोगों के भाई हैं। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि आज बीआरओ द्वारा देश के सीमावर्ती इलाकों में निर्मित 28 मूलढ़ांचा परियोजनाएं को राष्ट्र को समर्पित करते हुए मुझे बड़ी खुशी और गौरव का अनुभव हो रहा है। उन्होंने सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की 27 परियोजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन भी किया है।

उन्होंने आगे कहा कि हाल में BRO ने जिस भावना और गति के साथ विकास कार्यों को अंजाम दिया है वह सराहनीय है। अधिक से अधिक सीमावर्ती क्षेत्रों को जोड़ने की योजना सरकार की प्राथमिकता में है, ताकि वहां रहने वाले लोगों के विकास के साथ-साथ, उनमें व्यवस्था के प्रति विश्वास की भावना विकसित हो सके।