पीएम मोदी ने ‘सदैव अटल’ पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री को दी श्रद्धांजलि



नई दिल्ली (डेस्क) - भारत के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह ही उनके समाधि स्थल सदैव अटल पहुंचे। यहां पीएम ने भाजपा की नींव रखने वाले अटलजी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल सदैव अटल पर पुष्पांजलि अर्पित की।

समाधि स्थल पर ही आयोजित प्रार्थना सभा में अनूप जलोटा ने अटल जी के पसंदीदा भजन गाए। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री की 98वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा , “मूल्यों व आदर्शों की राजनीति के साधक, प्रखर वक्ता, उत्कृष्ट कवि, पूर्व प्रधानमंत्री, ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! आपका ऋषितुल्य जीवन सभी राष्ट्र आराधकों के लिए प्रेरणा है। आप सभी को ‘सुशासन दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं।”

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अल जयंती के मौके पर ‘संकल्प अटल, हर घर नल का जल’ ​अभियान के तहत राज्य के 98000 घरों को ‘नल कनेक्शन’ का तोहफा भी दिया।

संसद के केंद्रीय कक्ष में भी अटल जयंती पर एक विशेष श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा और राज्यसभा अध्यक्ष, भाजपा के दोनों सदनों के सांसदों, केंद्रीय कैबिनेट के मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की।