बीएसएफ के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी और अमित शाह ने दी शुभकामनाएं



नई दिल्ली (डेस्क) - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के स्थापना दिवस पर इस प्रमुख सुरक्षा बल के कर्मियों को बधाई दी और साथ ही उनके शौर्य की सराहना की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि सभी बीएसएफकर्मियों और उनके परिवारों को स्थापना दिवस की बधाई। यह भारत की रक्षा करने और अत्यंत परिश्रम के साथ हमारे देश की सेवा करने का एक उत्कृष्ट ट्रैक रिकॉर्ड वाला एक बल है। मैं प्राकृतिक आपदाओं जैसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बीएसएफ के नेक काम की भी सराहना करता हूं।

वहीं  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय सीमाओं को अभेद्य बनाए रखने से लेकर अनेक विषम परिस्थितियों में अपने शौर्य और पराक्रम से देश की रक्षा करने वाले बीएसएफ के सभी वीरों को 58वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं। हमारे सीमा प्रहरियों की वीरता और कर्तव्यनिष्ठा हर भारतीय को गौरवान्वित एवं प्रेरित करती है।

बता दें क्योंकि बीएसएफ की स्थापना वर्ष 1965 में भारत की सीमाओं की रक्षा और अन्तरराष्ट्रीय अपराध को रोकने के लिए की गई थी। बीएसएफ केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अंतर्गत आता है।  बांग्लादेश की आज़ादी में ‘सीमा सुरक्षा बल’ की अहम भूमिका रही थी।