अर्थराइटिस पर हेल्थ टॉक व स्वास्थ्य मेला आयोजित



  • खुशी फॉउण्डेशन, लायंस क्लब लखनऊ ईस्ट गोमती व मैक्स हॉस्पिटल के तत्वावधान में हुआ आयोजन
  • भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ- लखनऊ, गणेश मार्केट लखनऊ व्यापार मंडल, डॉक्टर यसनो ने भी सहयोग प्रदान किया
  • स्वास्थ्य मेले का सैकड़ों लोगों ने उठाया लाभ

लखनऊ -  इंदिरा नगर स्थित हनुमान वाटिका मंदिर पर  खुशी फॉउण्डेशन द्वारा संचालित खुशी क्लिनिक एवं वेलनेस सेण्टर और मैक्स हॉस्पिटल, नई दिल्ली के तत्वावधान मेंअर्थरिटिस पर हेल्थ टॉक और स्वास्थ्य मेला आयोजित हुआ। । इस दौरान खुशी क्लिनिक एन्ड वेलनेस सेण्टर की होम्योपैथिक महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. विनीता द्विवेदी ने भी निःशुल्क परामर्श दिया एवं होमियोपैथी द्वारा हड्डी से सम्बंधित रोगों के उपचार के बारे में लोगों को जागरूक किया।

मैक्स हॉस्पिटल से आये डॉ. क्षितिज कक्कड ने मरीजों को अर्थराइटिस से बचाव एवं उसके उपचार के बारे में बताया। उन्होंने लोगों से कहा कि मरीज़  सही परामर्श एवं सही दवाओं के साथ अर्थराइटिस की बीमारी के दौरान भी सामान्य ज़िन्दगी जी सकता है।

स्वास्थ्य मेले में एक्सियल लैब और ओलिव हेल्थ के डॉ अनुज शर्मा  एवं विजय कुमार ने मरीज़ों की निःशुल्क शुगर जांच भी की। इसके अलावा इक्यूप्रेशर स्पेशलिस्ट डॉ गौतम एवं प्रीती साहू ने ने मरीजों को एक्यूप्रेशर चिकित्सा पद्धति के बारे में जागरूक भी किया।

डॉ वेदपति मिश्रा ने भी हड्डी के रोगों में फिजियोथेरेपी के महत्व पर प्रकाश डाला एवं आमजन को बताया कि किस तरह सही फिजियोथेरेपी से जटिल से जटिल हड्डियों से सम्बंधित रोगों से आराम पाया जा सकता है।

खुशी फॉउण्डेशन की तरफ से ऋचा द्विवेदी(सदस्य- पूर्वी मंडल, चिकित्सा प्रकोष्ठ भाजपा) ने कहा कि आजकल की भागदौड़ एवं तनाव भरी ज़िन्दगी में अधिकतर लोग अपने स्वास्थ्य की तरफ ध्यान नहीं देते हैं। इन्ही सबको देखते हुए यह हेल्थ टॉक एवं  निःशुल्क शिविर आयोजित किया गया है । खुशी फॉउण्डेशन द्वारा शहर में इस तरह के और भी शिविर आयोजित किये जाएंगे।

डॉक्टर यसनो (DOCTOR YESNO) की निदेशक ज्योति द्विवेदी ने बताया कि खुशी फॉउण्डेशन के सहयोग से हर माह इस तरह के निःशुल्क शिविरों का आयोजन किया जाता है जिससे कि आमजन तक ज़्यादा से ज़्यादा उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं पहुंच सकें और अब मैक्स हॉस्पिटल के सहयोग से इनमें और भी सुधार देखा जा सकेगा।

मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित अमिताभ श्रीवास्तव ने इस हेल्थ टॉक को काफी जानकारीपरक बताया एवं आशा व्यक्त की कि इससे यहाँ उपस्थित आमजन को इस बीमारी को समझने में एवं उसके इलाज में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने इस आयोजन के लिए पूरी टीम को धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

मैक्स हॉस्पिटल से सुधांशु मिश्रा ने बताया कि आजकल की भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में लोगों को फिट रखने के लिए मैक्स हॉस्पिटल एवं खुशी फॉउण्डेशन द्वारा इस तरह के और भी शिविर आयोजित किये जाएंगे।

शिविर के दौरान खुशी फॉउण्डेशन के पदाधिकारियों के अलावा खुशी क्लिनिक एन्ड वेलनेस सेण्टर से डॉ आशीष शिवहरे, डॉ के वी एस निरंजन, गणेश मार्केट व्यापार मंडल, भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ - लखनऊ के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। इसके अलावा लायंस क्लब लखनऊ ईस्ट गोमती की नीलम, कांति शुक्ला व सविता दुबे ने भी शिविर में अपना सहयोग दिया एवं फार्मासिस्ट अभिजीत व लैब इंचार्ज सुधा ने भी  कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।