एचआईवी संक्रमित बच्चों संग बांटी दिवाली की खुशियाँ



लखनऊ, 22 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश एड्स कंट्रोल सोसायटी ने शनिवार को एचआईवी संक्रमित बच्चों संग दीवाली की खुशियाँ और प्यार बांटा । इस मौके पर सोसायटी के अपर परियोजना निदेशक डॉ. हीरा लाल ने सभी बच्चों को उपहार भेंट किया। उपहार पाकर बच्चों के चेहरे पर मुस्कान स्पष्ट झलक रही थी।

डॉ. हीरा लाल ने कहा कि इस तरह के बीमार व्यक्तियों से दूरी बनाने नहीं बल्कि उनकी मदद करने की जरूरत है। इसके साथ ही समुदाय में जागरूकता लाकर इस बीमारी को दूर भगाने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि हर घर को प्लास्टिक मुक्त बनाना है । इसके लिए जरूरी है कि प्लास्टिक की जगह पर मिट्टी के बर्तनों का लोग इस्तेमाल करें । घर मे व्यक्तियों के हिसाब से पौधा लगाएं जिससे हमें ताजी ऑक्सीजन मिल सकेगी और बीमारी कम होगी। इस मौके पर रवि द्वारा मुहैया करायी गई एक ह्वील चेयर संक्रमित बच्चे को भेंट की गई।

 कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से प्रभज्योत कौर (असिस्टेंट डायरेक्टर), नरेन्द्र कुमार (असिस्टेंट डायरेक्टर), राहुल गुप्ता, पवन कुमार सोनी (अध्यक्ष श्री कृष्णा फाउंडेशन), रागिनी श्रीवास्तव, पार्षद शिवपाल सांवरिया, आदेश सक्सेना (परिजोयना निदेशक-शरणम संस्थान)  और उनकी टीम उपस्थित रही।