T20 वर्ल्ड कप 2022 : जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे मोहम्मद शमी



नई दिल्ली - ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चोटिल जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है।  दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह को रिप्लेस करेंगे। इसके साथ ही मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह दी गई है।

इससे पहले उन्हें टी20 विश्व कप के लिए ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर शामिल किया गया। टी20 विश्व 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है। वहीं भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर को खेलेगी।

बीसीसीआई ने अपने रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में भी दो बदलाव किए हैं। मोहम्मद शमी के मुख्य टीम में शामिल होने के अलावा दीपक चाहर चोटिल होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाए हैं । अब  रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज को दी गई है।  वहीं दीपक चाहर को शार्दुल ठाकुर ने रिप्लेस किया है। विश्व कप टीम में बदलाव के लिए आखिरी तारीख 15 अक्टूबर की थी।

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),  दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर.अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।