उदयपुर में होगा राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के विद्युत और एनआरई मंत्रियों का दो दिवसीय सम्मेलन



  • सम्मेलन का उद्घाटन केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह करेंगे

जयपुर - राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के विद्युत व नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रियों का दो दिवसीय सम्मेलन राजस्थान के उदयपुर में  14 अक्टूबर से शुरू होकर 15 अक्टूबर समाप्त होगा। इस सम्मेलन का उद्घाटन 14 अक्टूबर को केंद्रीय विद्युत व नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह करेंगे। इस सम्मेलन में राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के विद्युत व एनआरई मंत्री और सचिवों के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विद्युत और भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा व रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री भगवंत खुबा हिस्सा लेंगे।

बताया जा रहा है कि इस सम्मेलन के दौरान वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए विद्युत उपयोगिताओं के प्रदर्शन पर रिपोर्ट जारी की जाएगी। यह रिपोर्ट विद्युत मंत्रालय के अधीन पावर फाइनेंस कारपोरेशन ने प्रकाशित की है।

विद्युत मंत्रालय व नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय हर साल इस सम्मेलन का आयोजन करता रहा है।  इन सम्मेलनों ने विद्युत क्षेत्र में वर्तमान के साथ-साथ भविष्य में सामने आने वाले मुद्दों पर चर्चा और क्षेत्र के आगे विकास के लिए एजेंडा निर्धारित करने के लिए एक मूल्यवान मंच के रूप में काम किया है।