आज होगा 'महाकाल लोक' का लोकार्पण, 40 देशों में होगा लाइव प्रसारण



भोपाल - पीएम नरेंद्र मोदी आज उज्जैन में 856 करोड़ रुपये की लागत से तैयार महाकालेश्वर मंदिर कॉरिडोर विकास परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री आधिकारिक तौर पर महाकाल लोक (Mahakal Lok) के उद्घाटन को प्रतीकात्मक रूप से 'शिवलिंग' का अनावरण करेंगे।

भगवान शिव के भक्तों को जोड़ने के लिए महाकाल लोक समारोह का 40 देशों में सीधा प्रसारण किया जाएगा। मध्य प्रदेश में भगवान शिव के सभी प्रमुख मंदिरों को सैकड़ों मिट्टी के दीयों से सजाया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्य प्रदेश यूनिट ने इस अवसर को भव्य बनाने के लिए व्यापक इंतजाम किए है। उज्जैन के पवित्र शहर में परियोजना, जिससे राज्य में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है, 2023 के विधानसभा और फिर 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले राज्य, देश और दुनिया भर में अपने समर्थन आधार को बढ़ाने के लिए पार्टी के सांस्कृतिक पुनरुत्थान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने बताया कि पार्टी में अधिक से अधिक लोगों को आकर्षित करने के लिए इस कार्यक्रम को जनता के देखने की सुविधा के लिए राज्य भर में 1,000 से अधिक विशाल स्क्रीन भी लगाए जाएंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं से इस कार्यक्रम को मनाने के लिए बूथ स्तर पर 'दिवाली जैसे कार्यक्रम' आयोजित करने का आह्वान किया गया है।