एशिया कप में भारतीय महिला टीम को पाकिस्तान ने 13 रन से दी शिकस्त



नई दिल्ली - निदा डार (56* और दो विकेट) के उम्‍दा प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तान ने शुक्रवार को महिला एशिया कप के 13वें मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत को 13 रन से हरा दिया। सिलहट में खेले गए मुकाबले में पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 19.4 ओवर में 124 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। एशिया कप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय महिला टीम की टी20 में यह पहली हार है।

भारतीय महिला टीम मौजूदा एशिया कप में यह पहली हार है। इससे पहले भारत ने अपने पिछले तीनों मैच में जीत हासिल की थी।

पाकिस्तान की तरफ निदा डार ने सबसे ज्यादा नाबाद 56 रन बनाए। उन्होंने 37 गेंद की पारी में पांच चौके लगाए। इस दौरान एक छक्का भी लगाया। निदा के अलावा कप्तान बिस्माह मारूफ ने 32 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। पूजा वस्त्राकर को दो सफलता मिली। रेणुका सिंह एक विकेट लेने में सफल रही। वहीं भारतीय टीम के लिए ऋचा घोष ने आखिरी ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी की। उन्होंने 13 गेंदों पर 26 रन की पारी खेली। इस दौरान तीन छक्के लगाए। उनके बल्ले से एक चौका भी निकला। दयालन हेमलता 20, स्मृति मंधाना 17, दीप्ति शर्मा 12, सब्बिनेनी मेघना 15 और कप्तान हरमनप्रीत कौर 12 रन बनाकर आउट हुईं। पाकिस्तान के लिए नशरा संधू ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

बहरहाल, महिला एशिया कप की अंक तालिका में हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम शीर्ष पर काबिज हैं। वहीं बिस्‍माह मरूफ की अगुवाई वाली पाकिस्‍तान की टीम अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर जमी हुई है।