भारत राष्ट्र समिति नाम से तेलंगाना CM ने लॉन्च की नेशनल पार्टी



नई दिल्ली(डेस्क) - 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केसीआर ने राष्ट्रीय पार्टी का एलान कर दिया है। उन्होंने आज दशहरे के मौके पर पार्टी के नाम की घोषणा की। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव(KCR) विजयादशमी के अवसर पर अपनी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति(BRS) कर दिया है। केसीआर के इस कदम से कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है और सभी ने मुख्यमंत्री के इस फैसले का स्वागत किया है।

उन्होंने कई विपक्षी दलों को अपने मिशन में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी किया है। यह बड़ा कदम उठाने से पहले उन्होंने पिछले दिनों बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन, केरला के पिनराई विजयन और ओडिशा के नवीन पटनायक से मुलाकात की थी।

TRS के 280 से ज्यादा कार्यकारी सदस्य, विधायक और सांसदों ने TRS को भारत राष्ट्र समिति (BRS) में विलय करने का प्रस्ताव पास किया। TRS को अप्रैल 2000 में लॉन्च किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, KCR 9 अक्टूबर को दिल्ली में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और अपने राष्ट्रीय एजेंडे की डिटेल्स बताएंगे। पार्टी की लॉन्चिंग के बाद KCR समर्थकों ने हैदराबाद में जश्न मनाया।