भारत ने तीसरा वनडे पांच विकेट से जीता



  • ऋषभ पंत ने जमाया धमाकेदार शतक

नई दिल्ली (डेस्क) - भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया। भारत ने पहला वनडे 10 विकेट से जीता था, जबकि दूसरे वनडे में इंग्लैंड की टीम ने 100 रन से जीत हासिल की थी। भारतीय टीम ने तीसरा वनडे पांच विकेट से जीतकर वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 45.5 ओवरों में 259 रनों पर सिमट गई थी। इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए, वहीं जेसन रॉय ने 41 और मोईन अली ने 24 रनों की पारी खेली।  इसके अलावा क्रेग ओवरटन ने 32 और लियाम लिविंगस्टोन ने 27 रनों का योगदान दिया।  भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए, वहीं युजवेंद्र चहल ने तीन और सिराज ने दो-दो विकेट हासिल किए।

वहीं भारत की ओर से. ऋषभ पंत के शानदार शतक और हार्दिक पंड्या की विस्फोटक पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।  ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक लगाकर भारत को जीत दिला दी।  उन्होंने करो या मरो के इस मुकाबले में तब शतक लगाया, जब भारत ने 38 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे।  बता दें यह ऋषभ पंत का वनडे करियर का पहला शतक है, पंत ने 106 गेंद पर अपना शतक पूरा किया।