एक संतुलित टीम के साथ रोमांचक आईपीएल सीजन की उम्मीद कर रहे हैं राजस्थान के कोच संगकारा



मुंबई - राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक और मुख्य कोच, कुमार संगकारा एक रोमांचक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन की उम्मीद कर रहे हैं। रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप के स्वामित्व वाली फ्रैंचाइज़ी राजस्थान रॉयल्स के पास आईपीएल में कुछ खराब सीज़न रहे हैं, लेकिन अब एक नए रूप और संतुलित टीम के साथ, राजस्थान की टीम ने अगले कुछ महीनों में खुद को बनाने के लिए एक मजबूत आधार दिया है।

संगकारा ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "हम जानते हैं कि हमें अपनी टीम की तैयारियों को लेकर ऑफ-सीज़न में काफी काम करना था। मुझे लगता है कि हम उन प्रमुख क्षेत्रों की पहचान करने में कामयाब रहे, जिन पर हमें ध्यान देने की आवश्यकता थी और जब खिलाड़ियों के चयन की बात आती है तो एक उचित प्रक्रिया होती है। नीलामी में, हम अपने लिए निर्धारित मार्करों को हिट करने में कामयाब रहे। मुझे लगता है कि फ्रेंचाइजी ने इस रोमांचक और मजबूत टीम को एक साथ रखने के लिए एक अद्भुत काम किया है।"

अपनी टीम के बारे में बात करते हुए संगकारा ने कहा,"हमारे पास चहल और अश्विन के रूप में आईपीएल के दो सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। हमारे पास बोल्ट, प्रसिद्ध, सैनी, कूल्टर- नाइल, मैककॉय जैसे तेज गेंदबाज और सैमसन और बटलर जैसे असाधारण प्रतिभा वाले बल्लेबाज हैं, जो टीम को मजबूती प्रदान करते हैं। इनके अलावा नीशम, मिशेल और वैन डेर डूसन जैसे रोमांचक क्रिकेटर भी हैं। हमने हर विभाग में गहराई हासिल की है।"

अपने हमवतन लसिथ मलिंगा और पैडी अप्टन को रॉयल्स के कोचिंग स्टाफ में शामिल करने के बारे में बताते हुए, श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा, "मेरा काम वास्तव में अपने या उन लोगों के माध्यम से फ्रैंचाइज़ी में मूल्य जोड़ना है जिनकी मैं सिफारिश करूँगा। लसिथ और पैडी दोनों के मानकों को देखना सभी के लिए बहुत स्पष्ट है। उन्होंने अपनी-अपनी टीमों के साथ शानदार करियर बनाया है और हमारे लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।"

राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज शेन वार्न के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए संगकारा ने कहा,"उनका जाना क्रिकेट जगत व दुनिया भर के क्रिकेटरों के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है, क्योंकि वह एक ऐसे मिलनसार व्यक्ति थे, जिन्हें क्रिकेट का बहुत अच्छा ज्ञान था। वह एक बहुत अच्छे दोस्त थे, और मैंने उनके साथ अपने समय का वास्तव में आनंद लिया। मुझे लगता है कि हर कोई उन्हें मिस करेगा।"

आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच होने वाले मुकाबले से होगा। राजस्थान की टीम 29 मार्च को अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी।