वीवीएस लक्ष्मण और शेन वार्न ने रॉड मार्श के निधन पर शोक जताया



नई दिल्ली - पूर्व भारतीय बल्लेबाज और वर्तमान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज विकेटकीपर रॉड मार्श के निधन पर शोक व्यक्त किया है। पिछले हफ्ते दिल का दौरा पड़ने के बाद मार्श कोमा में थे और अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे थे।

वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया-"रॉड मार्श के निधन के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।"

लक्ष्मण के अलावा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज शेन वार्न ने भी ट्वीट किया- "रॉड मार्श के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। वह हमारे महान खेल के महानायक थे और कई युवा लड़कों और लड़कियों के लिए प्रेरणा थे। रॉड ने क्रिकेट की बहुत परवाह की और बहुत कुछ दिया-खासकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को। मार्श और उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। विनम्र श्रद्धांजलि।"

मार्श 2009 में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए थे। उन्होंने 1970 में ब्रिस्बेन में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण किया और 14 साल के क्रिकेट करियर में 96 टेस्ट में विकेट के पीछे 355 शिकार के विश्व रिकॉर्ड के साथ सेवानिवृत्त हुए। इसमें 343 कैच और 12 स्टंपिंग शामिल थे। मार्श टेस्ट में शतक बनाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर भी थे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तीन शतकों सहित कुल 3,633 रन बनाए व 92 एकदिवसीय मैचों में 1,225 रन बनाए।