ओडिशा से ड्रा ने बढ़ाया बगान का सेमीफाइनल में पहुंचने का इंतजार



गोवा - ओडिशा एफसी से 1-1 का ड्रा खेलकर एटीके मोहन बगान ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 में अपने अपराजित रहने के सिलसिले को 13 मैचों तक पहुंचा दिया है। गुरुवार रात वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए लीग मुकाबले में ओडिशा के राइट-बैक सेबेस्टियन थांगमुआंसांग को बगान के हमलों की धार कुंद करने के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

अपने सातवें ड्रा के कारण मरून एंड ग्रीन ब्रिगेड का सेमीफाइनल में पहुंचने का इंतजार थोड़ा और बढ़ गया है। स्पेनिश कोच जुआन फेर्रांडो की टीम 17 मैचों से 31 अंक जुटाकर तालिका में तीसरे स्थान पर बरकरार है। वहीं, ओडिशा अपने पांचवें ड्रा से तालिका में सातवें स्थान पर कायम है। कोच किनो गार्सिया की टीम 19 मैचों से 23 अंक जुटा चुकी है।

मैच का पहला गोल पांचवें मिनट में आया, जब रेदीम त्लांग ने ओडिशा एफसी को 1-0 की शुरुआती बढ़त दिला दी। राइट फ्लैंक से बने हमले में हावी हेर्नांडेज ने दाहिनी तरफ जेरी माविमिंगथांगा को पास दिया। जेरी ने सटीक क्रॉस डाला, जिस पर रेदीम ने सेकेंड पोस्ट से रन बनाकर डिफेंडर प्रीतम कोटाल के आगे आकर गेंद को बाएं पैर से गोलपोस्ट की दिशा दिखा दी जबकि बगान के गोलकीपर अमरिंदर सिंह को बचाव का कोई अवसर नहीं मिला। 8वें मिनट में मिली पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके जॉनी काउको ने मोहन बगान को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। फिनलैंड के मिडफील्डर ने करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोलपोस्ट के एकदम दाहिने गोलजाल में उलझा दिया जबकि गोलकीपर कमलजीत गलत अनुमान लगाते हुए विपरीत दिशा की ओर डाइव लगा बैठे। बगान को यह सुनहरा अवसर उस समय मिला जब एक लम्बे थ्रू-पास पर एरियल बॉल जीतने के चक्कर में ओडिशा के लेफ्ट-बैक साहिल पंवार ने हुगो बुमो को पीछे से धक्का देकर अपने बॉक्स के अंदर फाउल कर दिया। रेफरी आदित्य पुरकायस्थ ने बगान के पक्ष में पेनल्टी किक देने में कोई देरी नहीं की।

इस परिणाम के बाद सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में पलड़ा बराबर रहा। क्योंकि पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं, तो वो मैच 0-0 से ड्रा रहा था।