नार्थ इंडिया जॉर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन- लखनऊ चैप्टर एवं खुशी फॉउण्डेशन के तत्वावधान में निःशुल्क स्वास्थ्य जागरूकता शिविर आयोजित



  • डॉ लाल पैथलैब्स की टीम द्वारा लगाया गया रक्त जांच शिविर

लखनऊ(डेस्क) - आज की भाग दौड़ भरी जिन्दगी और बदलती जीवन शैली के चलते कम उम्र में ही लोग कई तरह की बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए नार्थ इंडिया जॉर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन- लखनऊ चैप्टर और खुशी फॉउण्डेशन के तत्वावधान में रविवार को इंदिरानगर सेक्टर -06 में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया।

इसी के साथ ही इस शिविर में देश की अग्रणी पैथोलोजिकल लैब डॉ लाल पैथलैब्स की तरफ से रियायती दरों में खून जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसमे कॉलोनी के निवासियों के विभिन्न प्रकार के ब्लड सैम्पल्स जैसे शुगर, कोलेस्ट्रॉल, थाइरोइड, विटामिन D आदि का रियायती दरों पर परीक्षण किया गया।

कैंप के दौरान खुशी क्लिनिक एन्ड वेलनेस सेण्टर की होम्योपैथिक महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. विनीता द्विवेदी ने भी निःशुल्क परामर्श दिया एवं होमियोपैथी द्वारा ह्रदय से सम्बंधित रोगों के उपचार के बारे में लोगों को जागरूक भी किया। इसके अलावा उन्होंने आज कल की भाग दौड़ वाली ज़िन्दगी में स्वस्थ रहने के नुस्खे बताये एवं महिलाओं को तनाव मुक्त रहने का मूल मंत्र भी दिया। इसके अलावा अनुभवी फिजियोथेरेपिस्ट डॉ वेदपति मिश्रा ने हड्डी के रोगों में फिजियोथेरेपी के महत्व पर प्रकाश डाला एवं आमजन को बताया कि किस तरह सही फिजियोथेरेपी से जटिल से जटिल हड्डियों से सम्बंधित रोगों से आराम पाया जा सकता है।

इस कैम्प में महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों की भागीदारी अत्यंत सराहनीय रही। डॉ लाल पैथलैब्स के इंदिरा नगर सेण्टर के गौरव शुक्ल ने बताया कि आजकल की भागदौड़ भरी ज़िन्दगी एवं लोगों को फिट रखने के लिए डॉ लाल पैथलैब्स के इंदिरा नगर सेण्टर एवं खुशी फॉउण्डेशन द्वारा इस तरह के और भी रक्त जांच शिविर आयोजित किये जाएंगे।

शिविर में 100 से अधिक मरीज़ों को स्वास्थ्य सम्बंधित निःशुल्क चिकित्सीय परामर्श के साथ ईसीजी की सुविधा भी उपलब्ध कराई गयी।

इस शिविर का सफल आयोजन इंदिरा नगर से-06 रेसिडेंट वेलफेयर सोसाइटी  द्वारा किया गया। इस मौके पर व्यापार मंडल के अमिताभ श्रीवास्तव एवं गणेश मार्केट व्यापार मंडल के महामंत्री ऐ के द्विवेदी भी उपस्थित रहे। साथ ही शिविर के दौरान खुशी फॉउण्डेशन के पदाधिकारियों के अलावा खुशी क्लिनिक एन्ड वेलनेस सेण्टर, गणेश मार्केट व्यापार मंडल, भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ- लखनऊ के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।