विश्व योग दिवस पर मेदांता परिसर में प्रशिक्षण सत्र आयोजित



  • मेदांता लखनऊ मार्केटिंग टीम की पहल
  • मार्केटिंग हेड श्री आलोक खन्ना ने योग प्रशिक्षक श्री दीपक योगी के निर्देशन में अस्पताल के स्टाफ ने प्रतिभाग किया
  • मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ द्वारा योग के महत्व को समझने व उसे अपने जीवन में शामिल करने पर जोर दिया गया

लखनऊ- विश्व योग दिवस के अवसर पर मेदांता लखनऊ मार्केटिंग हेड आलोक खन्ना के मार्गदर्शन और उपस्थिति में मेदांता परिसर में योग प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया गया। इस सत्र का आयोजन योग प्रशिक्षक श्री दीपक योगी के निर्देशन में हुआ। इस योग अभ्यास सत्र में पेशेंट्स के अटेंडेंट्स व अस्पताल के स्टाफ ने भी प्रतिभाग किया। सत्र का उद्घाटन मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने किया।

वैश्विक स्तर पर 21 जून को हर साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है, जिसमें दुनिया भर के लोग एक जगह एकत्रित होते हैं और योग के माध्यम से अपने शरीर व मन - मस्तिष्क को स्वस्थ रखने की दिशा में कदम बढ़ाते हैं। भारतीय संस्कृति में योग एक प्राचीन परंपरा है, जिसे आज पूरे विश्व में लोग अपना रहे हैं। योग हजारों वर्षों से भारतीय परंपरा में एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है, इसके अनगिनत लाभ हैं, जिसकी लोकप्रियता विश्व भर में इन दिनों काफी बढ़ गई है। आज के आधुनिक जीवन में इस का बढ़ता महत्व हमारे लिए भी बहुत जरूरी है और इसके द्वारा हम न केवल अपने शरीर को स्वस्थ बना सकते हैं बल्कि आसपास के वातावरण में भी अन्य लोगों को योग के महत्व को समझाकर मानसिक व शारीरिक सुख - शांति प्राप्त कर सकते हैं। ‌

मेदांता हॉस्पिटल द्वारा विश्व योग दिवस पर किए गए इस प्रयास से न सिर्फ स्वास्थ्य कर्मियों को संदेश मिला बल्कि अन्य लोगों को भी अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने का व अपने जीवन में योग के महत्व को समझने का संदेश प्राप्त हुआ।