बच्चों को दी जाने वाली वैक्सीन कोवोवैक्स को डब्ल्यूएचओ (WHO) की मिली मंजूरी



नई दिल्ली (डेस्क) - सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट कर जानकारी दी कि बच्चों को दी जाने वाली वैक्सीन कोवोवैक्स को आज डब्ल्यूएचओ(WHO) की मंजूरी मिल गई है।  

This is yet another milestone in our fight against COVID-19, Covovax is now W.H.O. approved for emergency use, showing excellent safety and efficacy. Thank you all for a great collaboration,@Novavax @WHO @GaviSeth @Gavi @gatesfoundation

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया(SII) के सीईओ अदार पूनावाला ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा, यह अभी तक कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक और मील का पत्थर है। कोवोवैक्स को आपातकालीन उपयोग की मंजूरी मिल गई है। साथ ही उन्होंने डब्ल्यूएचओ को इस सहयोग के लिए उसका धन्यवाद भी किया है।  बता दें सीरम इंस्टीट्यूट बच्चों के लिए अमेरिकी दवा कंपनी के टीके को 'कोवोवैक्स' के नाम से देश में तैयार कर रही है।

इससे पहले भारत में अभी जायडस कैडिला की जॉयकोव-डी वैक्सीन को ही 12 साल से अधिक उम्र के बच्चों और वयस्कों को लगाने के लिए इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मिली थी।

कोवोवैक्स के 200 करोड़ टीके तैयार करेगी सीरम : मिली जानकारी के अनुसार नोवावैक्स और भारत की कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने साल में कोरोना वैक्सीन के 200 करोड़ खुराक तैयार करने का करार किया है।