अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का निधन, संदिग्ध हालात में पंखे से लटकता मिला शव



लखनऊ / प्रयागराज (डेस्क) - साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का निधन हो गया है। सूत्रों के अनुसार उनका शव अल्लापुर बाघंबरी गद्दी स्थित कमरे से फांसी के फंदे से लटकता मिला है । आईजी केपी सिंह सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। यह हत्या है या आत्महत्या, इसके पीछे के कारणों का खुलासा अभी नहीं हो सका है।

पुलिस के मुताबिक बाघंबरी मठ में जहां महंत नरेंद्र गिरि का शव फंदे से लटकता मिला, वहां चारो तरफ से गेट बंद मिला। फिलहाल फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच चुकी है। भारी पुलिस फोर्स घटनास्थल पर मौजूद है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर दुःख जताया है। CM योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है - "अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है।

प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल अनुयायियों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

ॐ शांति! "

बता दें कि निरंजनी अखाड़े से निष्कासित योग गुरु आनंद गिरि और अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के विवादों के बीच मठ-मंदिरों की जमीनों को लेकर भी घमासान काफी सुर्खियों में रहा था । स्वामी आनंद गिरि ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री को पत्र भेजकर अखाड़े के विवाद की जानकारी दी थी।