iphone 13 हुआ लांच, जाने लांच इवेंट(Launch इवेंट 2021) की ख़ास बातें



नई दिल्ली (टेक डेस्क) - एपल ने 2021 के सबसे बड़े इवेंट में एक साथ कई सारे प्रोडक्ट लॉन्च कर दिए गए हैं। एपल के इस इवेंट की शुरुआत एपल टीवी के अपकमिंग शो के साथ हुई। एपल इवेंट 2021 में लॉन्च होने वाला पहला प्रोडक्ट आईपैड 2021 है। आईपैड के अलावा कंपनी ने iPad Mini भी पेश किया है।  

आईपैड के अलावा Apple Watch Series 7 को भी लॉच किया गया है। सीरीज 7 सभी तरह की राइडिंग (साइकिल-बाइक) को डिटेक्ट कर सकती है और इसके साथ फॉल डिटेक्शन भी है। एपल वॉच सीरीज में रेटिना डिस्प्ले है। डिस्प्ले के किनारे पहले के मुकाबले सॉफ्ट हैं और इसके बटन की डिजाइन और साइज में भी बदलाव किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार Apple Fitness App के साथ काम करेगी नई एप्पल वॉच सर्विस। Yoga से लेकर सभी तरह के 1200 से ज्यादा Workouts मोड मिलेंगे। इसके अलावा यह Fitness  App Heart Rate, Calories को कंट्रोल करेगा।

iPhone 13  हुआ लांच : iPhone 13 में सबसे एडवांस डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका मेन कैमरा 12MP वाइड मेन कैमरा सेंसर है। Apple iPhone 13 स्मार्टफोन A15 Bionic चिपसेट सपोर्ट के साथ आएगा। इसमें 6-core CPU के साथ 2 हाई परफॉर्मेंस कोर और 4 इफिशिएंसी कोर दिया गया है। इसका डिस्पले साइज 6.1 इच का होगा। जबकि iPhone 13 और iPhone 13 mini में 5.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है। Apple iPhone 13 का नॉच 20 फीसदी छोटा है। यह Face ID सेंसर सपोर्ट के साथ आएगा। आईफोन 13 सीरीज में सिनेमेटिक मोड दिया गया है जिसकी मदद से किसी महंगे कैमरे की तरह आप वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे। इस मोड में आप किसी सब्जेक्ट पर किसी भी वक्त फोकस और डीफोकस कर सकेंगे। इसके साथ ऑटोमेटिक फोकेस चेंज भी है।