2028 के ओलिंपिक में क्रिकेट भी दे सकता है दिखाई



नई दिल्ली डेस्क  - टोक्यो ओलंपिक 2020 खेलों का समापन 8 अगस्त को हो गया है। क्रिकेट के फैंस हमेशा से चाहते रहे हैं कि क्रिकेट को भी ओलिंपिक में शामिल किया जाए। इसको देखिए हुए  ICC ने ओलिंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल कराने की तैयारी शुरू कर दी है । अगर सबकुछ सही रहा तो 2028 में लास एंजलिस और आगे के ओलिंपिक खेलों में क्रिकेट भी दिखाई देगा। आइसीसी ने इसे लेकर खुद जानकारी दी है।

ICC can confirm its intention to push for cricket's inclusion in the@Olympics , with the 2028 Games in Los Angeles being the primary target.

--ICC(@ICC), August 10 2021

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इसके लिए उसने एक कार्य समूह का गठन किया है, जिसपर क्रिकेट को ओलिंपिक में शामिल कराने की जिम्मेदारी होगी। कोशिश होगी कि लास एंजलिस 2028, ब्रिस्बेन 2032 और आगे ओलिंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल कराया जाए।

टोक्यो ओलंपिक में भारत ने किया शानदार प्रदर्शन : टोक्यो में इस साल आयोजित हुए ओलंपिक खेलों में भारत का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 7 मेडल अपने नाम किए।  भारत के लिए नीरज चोपड़ा ने गोल्ड, मीराबाई चानू और रवि दहिया ने सिल्वर, जबकि पीवी सिंधु, बजरंग पूनिया, लवलीना और भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए।