Tokyo Olympics 2020: सेमीफाइनल में कड़े संघर्ष के बाद भारतीय महिला हाकी टीम की हार



भारतीय महिला हाकी टीम को अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल मैच हरा दिया है। टीम कांस्य पदक के लिए ग्रेट ब्रिटेन से शुक्रवार को मैच खेलेगी।

अर्जेंटीना के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। टीम ने पहले क्वार्टर के शुरुआत में ही गोल दाग दिया। गुरजीत कौर ने पेनल्टी के जरिए ये गोल किया। इसके साथ ही भारत अर्जेंटीना से 1-0 से आगे हो गया। यह गोल खेल के दूसरे मिनट में हुआ। पहला क्वार्टर भारत के नाम रहा। दूसरे में अर्जेंटीना ने वापसी करते हुए अपना पहला गोल किया। अर्जेंटीना की ओर से 18वें मिनट में पेनाल्टी का फायदा उठाते हुए कप्तान मारिया बारिवेउवो ने गोल किया। फर्स्ट हाफ तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबर रहा। तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना की टीम 2-1 से आगे हो गई। टीम को इस क्वार्टर की शुरुआत में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला। कप्तान मारिया ने मैच के 36वें मिनट में गोल किया। चौथे क्वार्टर में एक भी गोल नहीं हुआ।

सेमीफाइनल में हार के बाजवूद भारतीय टीम के पास पदक जीतने का मौका अभी बरकरार है। अब उसे छह अगस्त को ग्रेट ब्रिटेन से प्लेऑफ (कांस्य पदक मैच) में भिड़ना है, जहां जीतने पर वह ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर सकती है।