Tokyo Olympic 2020 अपडेट



हॉकी पूल ए मैच में भारत की पुरुष टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 1-7 से हरा दिया। इससे पहले शनिवार को भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हरा दिया था। टीम ने  न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर अपने ओलिंपिक अभियान का आगाज जीत के साथ किया।


भारतीय मुक्केबाज एमसी मेरी कोम, महिला शटलर पीवी सिंधु और टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।


भारत के मुक्केबाज मनीष कौशिक (63 किग्रा) रविवार को टोक्यो ओलिंपिक में राउंड ऑफ 32 में ग्रेट ब्रिटेन के ल्यूक मैककॉर्मैक से हारने के बाद पुरुषों के लाइटवेट (57-63 किग्रा) वर्ग की स्पर्धा से बाहर हो गए।


भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ी साथियान ज्ञानशेखरन रविवार को यहां टोक्यो मेट्रोपॉलिटन जिम - टेबल 1 में हांगकांग के लाम सिउ हैंग से हारने के बाद मेंस सिंगल्स स्पर्धा से बाहर हो गए।


10 मीटर एयर राइफल मेन्स क्वालीफिकेशन में भारत के दिव्यांश पंवार और दीपक कुमार पदक दौर में जगह बनाने में नाकाम रहे। उनसे पहले 10 मीटर एयर राइफल वुमेंस क्वालीफिकेशन में मनु भाकर और यशस्विनी को भी पदक की रेस से बाहर होना पड़ा।


                                                            


भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और अंकिता रैना को टोक्यो ओलंपिक 2020 के महिला युगल के पहले दौर में यूक्रेन की नादिया किचेनोक और ल्यूडमिला किचेनोक से हार मिली। सानिया और रैना को 6-0, 6-7, 8-10 से पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा।