टोक्यो ओलिंपिक : उद्घाटन समारोह में ध्वजवाहक होंगे मैरी कॉम(Mary Kom ) और हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh)



टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है। इसका समापन आठ अगस्त को होगा. इसी बीच खबर है कि भारत की तरफ से छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज मैरीकॉम और पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह उद्घाटन समारोह में देश के ध्वजवाहक होंगे। ऐसा पहली बार हुआ है कि ओलंपिक में भारत के दो ध्वजवाहक होंगे।

इन खेलों में भारत की तरफ से पदक के सबसे बड़े दावेदारों में से एक पहलवान बजरंग पूनिया 8 अगस्त को समापन समारोह में भारतीय ध्वजवाहक की भूमिका निभाएंगे।  भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने इन खेलों की आयोजन समिति को अपने फैसले से अवगत करा दिया है। इन खेलों की शुरुआत 23 जुलाई से टोक्यो में हो रही है।

टोक्यो ओलंपिक के शुरू होने में अब लगभग एक महीने का वक्त रह गया है।आगामी 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा। इसके आगाज़ से पहले आयोजकों ने खेलों के दौरान दर्शकों की मौजूदगी को लेकर बड़ा एलान किया था। दरअसल, जापान के आयोजकों ने आगामी टोक्यो ओलंपिक खेलों के दौरान सभी वेन्यू पर दर्शकों की सीमा तय करते हुए स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों को स्थल पर आने की स्वीकृति दी है। हालांकि, आयोजकों ने साफ कर दिया है कि किसी भी वेन्यू पर ज्यादा से ज्यादा 10,000 दर्शकों को स्टेडियम आने की अनुमति रहेगी।